Elon Musk ने ट्विटर का लोगो केवल वेब वर्जन के लिए ही बदला है, मोबाइल पर ट्विटर चलाने वालों के लिए लोगो वही है.

ट्विटर (Twitter Logo) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने रातों रात ट्विटर का लोगो बदलकर सबको हैरान कर दिया है. मस्क ने ट्विटर के लोगो ‘नीली चिड़िया’ (Blue Bird) को हटाकर एक ‘डॉग’ का लोगो लगा दिया है. 3 अप्रैल की रात को आए इस बदलाव के बाद ट्विटर पर #DOGE ट्रेंड कर रहा है. कई यूजर्स ने पहले लिखा कि ट्विटर हैक हुआ है, इसलिए लोगो बदला लेकिन मस्क ने इस बदलाव को लेकर बाद में सफाई भी दी.

बता दें कि, मस्क ने ट्विटर का लोगो केवल वेब वर्जन के लिए ही बदला है, मोबाइल पर ट्विटर चलाने वालों के लिए लोगो ब्लू बर्ड ही है.

एक मीम का सहारा लेकर एलन मस्क ने ट्विटर के लोगो में हुए बदलाव पर स्पष्टीकरण दिया. जिसमें ट्विटर का नया लोगो डॉग कार चला रहा है और पुलिस वाला उसके पुराने लाइसेंस (जिसपर ब्लू बर्ड है) को देख रहा है.

ट्विटर के नए लोगो का क्या मतलब है?
ट्विटर के नए लोगो डॉग को कई लोगो ने सोशल मीडिया पर वायर मीम में देखा है, हालांकि ये एक बिटकॉइन की तरह एक क्रिप्टोकरेंसी है जिसे डॉजकॉइन (Doge coin) कहा जाता है.

बता दें कि, मस्क ने भी डॉजकॉइन में निवेश किया हुआ है, जैसे ही ट्विटर का लोगो बदला उसके बाद से डॉजकॉइन की कीमत बढ़ी है. हालांकि इसकी कीमत एक डॉलर को भी नहीं छू पाई है.

वहीं एलन मस्क पर डॉजकॉइन की कीमत को अवैध रूप से बढ़ाने का आरोप है, यह मामला कोर्ट में है. कुछ दिन पहले ही इस मामले को खारिज करने के लिए एलन मस्क ने कोर्ट से अपील की थी और आज ट्विटर का लोगो बदल चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *